Ajab Gajab

VIRAL VIDEO: तेंदुए को निगलने की ताक में था अजगर, देखें आगे क्या हुआ?

rare battle with python and leopard for satisfying meal video viral

केन्या. अफ्रीका के मसाई मारा ट्राइएंगल रिजर्व पार्क (Masai Mara Triangle Reserve) में तेंदुए और विशालकाय अजगर की लड़ाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वैसे तेंदुआ और अजगर दोनों ही अपनी-अपनी शक्तियों के हिसाब से बेहद खतरनाक हैं, लेकिन इस वीडियो में दोनों ही एक दूसरे पर भारी पड़ रहे थे. ऐसे में ये जानना दिलचस्प है कि लड़ाई में आखिरकार जीत किसकी हुई?

‘डेली मेल’ की खबर के मुताबिक, ये वीडियो करीब 2 महीने पुराना बताया जा रहा है, जो अब वायरल हो रहा है. खबर के मुताबिक, इन रोमांचकारी तस्वीरों को कैमरे में कैद करने वाले माइक वेल्टन (28) ने कहा कि तेंदुए और अजगर की लड़ाई देखकर वे डर गए थे. उन्हें लगा था कि इस लड़ाई में सांप जीत जाएगा, लेकिन बाद में ये लड़ाई और दिलचस्प हो गई.

Video Grab

माइक वेल्टन ने कहा, ‘एक वक्त में ऐसा लग था कि जैसे अजगर तेंदुए को जकड़ कर निगल ही लेगा, लेकिन तेंदुए ने झपटा मारकर अजगर को काबू में कर लिया और अजगर के सिर को काट दिया.’ इस लड़ाई की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की गई हैं, जो देखते ही देखते फेसबुक और ट्विटर पर वायरल हो गईं.बता दें कि अजगर जहरीले नहीं होते हैं, लेकिन वे अपने शिकार को आसानी से छोड़ते भी नहीं. अगर अजगर की गिरफ्त में कोई आ जाता है, तो वो तब तक उसका गला दबाए रखते हैं, जब तक कि उसकी मौत न हो जाए. हालांकि इस लड़ाई में तेंदुए ने ही अजगर को मार दिया और अपना भोजन बड़े चाव से खाया.

ALSO READ  जानिए क्या है वजह क्यूँ की Facebook ने की निर्वस्त्र तस्वीरें भेजने की अपील

आप भी देखें ये वीडियो:-

Source link

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker