Education

CTET JULY 2020 : ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि आगे बढ़ी

केद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने CTET JULY 2020 के लिए परीक्षा के पंजीकरण और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। अब इच्छुक उम्मीदवार 2 मार्च, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले अंतिम तिथि 24 फरवरी 2020 थी।

वहीं परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि को 5 मार्च 2020 को दोपहर 3:30 तक बढ़ा दिया है। सीटीईटी परीक्षा 05 जुलाई को आयोजित होनी है। परीक्षा तिथि में कोई बदलाव नहीं किया गया है। शुल्क का भुगतान 05 मार्च, 2020 तक दोपहर 03.30 बजे तक किया जा सकता है।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 5 जुलाई, 2020 (रविवार) को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) के 14 वें संस्करण का आयोजन करेगा। यह परीक्षा देशभर के 112 शहरों में 20 (बीस) भाषाओं में आयोजित किया जाएगी। परीक्षा का आयोजन दो स्तरों पर किया जाएगा, प्रारंभिक स्तर और प्राथमिक स्तर । दोनों परीक्षा एक ही दिन में अलग-अलग पालियों में आयोजित किए जाएंगे।

प्रारंभिक स्तर की परीक्षा में शामिल होने के लिए 50 प्रतिशत अंकों के साथ डीएलएड या बीएड का होना अनिवार्य है। जबकि इसके अतिरिक्त प्राथमिक स्तर (पेपर दो ) के लिए किसी भी विषय में स्नातक और बीएड का होना अनिवार्य है।एडमिट कार्ड के साथ ये सरकारी दस्तावेज ले जाना जरूरी, वरना नहीं दे पाएंगे परीक्षा

आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें….

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker