Breaking News

लखनऊ की अदालत में बम विस्फोट हुआ

लखनऊ की एक अदालत में गुरुवार को बम विस्फोट हुआ। यह विस्फोट जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय के पास और हजरतगंज में लखनऊ कलेक्ट्रेट में, उत्तर प्रदेश विधानसभा से बमुश्किल एक किलोमीटर की दूरी पर हुआ। एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है जबकि दो अन्य को मामूली चोटें आई हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार, विस्फोट एक शिकायत पर वकीलों के दो समूहों के बीच विवाद का एक परिणाम था।

माना जाता है कि बम विस्फोट को अदालत में मौजूद वकील पर हमला करने की कोशिश थी। लखनऊ बार एसोसिएशन के संयुक्त सचिव संजीव लोधी ने दावा किया कि वह लक्ष्य था। लखनऊ बार एसोसिएशन के संयुक्त सचिव संजीव कुमार लोधी ने दावा किया कि वह हमले का निशाना था क्योंकि वह कुछ न्यायिक अधिकारियों के बारे में शिकायत कर रहा था। उन्होंने कहा कि उनके कक्ष के बाहर लगभग 10 लोगों ने कच्चे बम फेंके जिसमें वह और दो अन्य वकील घायल हो गए। परिसर में सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा, “एक बम विस्फोट हुआ, लेकिन दो अभी भी अस्पष्टीकृत हैं।”

बम निरोधक और डॉग स्क्वॉड विस्फोट स्थल पर पहुंच गए हैं। पिछले महीने, वकीलों ने राज्य में उन पर हाल के हमलों के विरोध में काम किया। पुलिस ने हमलावर की पहचान जीतू यादव के रूप में की है। इस्तेमाल किया गया बम स्थानीय स्तर पर बना विस्फोटक उपकरण था। मौके से कच्चे बम बरामद। (फोटो: कुमार अभिषेक / इंडिया टुडे) वजीरगंज पुलिस मौके पर है और घटना की जांच कर रही है। अब तक पुलिस ने घटनास्थल से 3 और जिंदा बम बरामद किए हैं। विस्फोट के बाद, अदालत अराजकता में बदल गई। घटना के बाद गुस्साए वकीलों की भीड़ ने इलाके में भीड़ जमा कर दी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker