Home / Tech / स्मार्टफोन की स्क्रीन टूटने का झंझट खत्म, जानिए कैसे ?

स्मार्टफोन की स्क्रीन टूटने का झंझट खत्म, जानिए कैसे ?

दोस्तों आज हम आपको मोबाइल से जुडी एक ऐसी जानकरी अवगत करातें हैं जिससे आज तक आप भी अंजान होंगे और कहीं न कहीं आप भी इस समस्या से परेशान भी होंगे. अगर आपके पास स्मार्टफोन  है और आपकी स्क्रीन बार-बार टूट जाती है तो इससे परेशान होने की जरुरत नहीं है.

आपको बताते है मोबाइल फ़ोन की स्क्रीन से जुडी कुछ खास बातें

स्मार्टफोन की स्क्रीन टूटना बहुत बड़ी परेशानी का सबब बन जाता है. ऐसा होने पर या तो आप सर्विस सेंटर भागते है या फिर नया फोन खरीदने का सोचते है,लेकिन अब इन दोनों काम को करने की जरूरत नहीं क्योंकि आज हम ऐसे सिंपल टिप्स बता रहे है जिनकी हेल्प आप अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन खुद बदल सकते है.

अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन को आप वीडियो देखकर खुद ठीक कर सकते है. यूट्यूब या कई वेबसाइट्स पर आपको ऐसे वीडियो मिल जाएंगे जिनकी मदद से आप स्क्रीन को खुद ठीक कर सकेंगे. स्क्रीन जैसी चीज के लिए बहुत मेहनत करने की जरूरत नहीं आप बहुत सी वेबसाइट से ऑनलाइन स्क्रीन, कीबोर्ड और स्पेयर पार्ट खरीद सकते है.

आप फोन की स्क्रीन पर ट्रांसपेरेंट टेप भी लगा सकते हैं,लेकिन अगर क्रैक हल्का है तो ही ऐसा करें.अगर स्क्रीन ठीक करने के लिए आपको लगे कि खुद नहीं कर पा रहे है या कोई ऐसा काम है जो आप नहीं कर सकते है तो किसी और को देने से पहले अपने स्मार्टफोन में एक पासवर्ड लगा लें इससे डाटा सेफ रहेगा.

अगर आपने हर कोशिश करके देख ली लेकिन फोन की स्क्रीन ठीक नहीं हो रही तो बेहतर होगा इसे सर्विस सेंटर ही लेके जाएं. सर्विस सेंटर में स्क्रीन के लिए गारंटी नहीं मिलेगी लेकिन दूसरे पार्ट के लिए मिल जाएगी.तो दोस्तों स्मार्टफोन की स्क्रीन से जुड़ी यह खास बाते  जिन्हें अब आप इस्तेमाल करके अपने फोन की टूटी हुई स्क्रीन को अपने आप ही सही कर सकतें है.

Leave a Reply