amazon

shopclues

myntra

Breaking News
Home / mobile / Redmi Note 5 Pro नहीं खरीद पा रहे हैं तो, यह ख़बर जरूर पढ़ें

Redmi Note 5 Pro नहीं खरीद पा रहे हैं तो, यह ख़बर जरूर पढ़ें

आप सभी लोग जानते हैं कि Xiaomi ने अपना इस साल का सबसे चर्चित फोन रेडमी नोट 5 और रेडमी नोट 5 प्रो लॉन्च कर दिया है। रेडमी नोट 5 स्मार्टफोन आपको दो वेरिएंट में मिलता है। जिसमें आपको 4जीबी रैम वाले स्मार्टफोन की कीमत ₹13999 एवं 6 जीबी रैम वाले स्मार्टफोन की कीमत ₹16999 तय किया गया है।

Redmi Note 5 Pro नहीं खरीद पा रहे हैं तो, यह ख़बर जरूर पढ़ें

Third party image reference

लेकिन हम आपको बता दें कि शाओमी का यह नया स्मार्टफोन लॉन्च करने के के बाद इसे बेचने का वही पुराना तरीका आजमाया है। जिसमें उन्होंने 80 से 90 परसेंट लोगों को फोन खरीदते समय यही स्मार्टफोन तुरंत नहीं मिलता। इसके लिए उन्हें एक सप्ताह तक इंतजार करना पड़ता है। और यह भी कंफर्म नहीं हो पाता कि यह स्मार्टफोन की अगली सेलिंग कब तक होगी। और यह स्मार्टफोन आपको कब तक मिलेगा या फिर नहीं मिलेगा।

Third party image reference

यदि आप भी शाओमी का नया स्मार्टफोन रेडमी नोट 5 और रेडमी नोट 5 प्रो लेने के लिए प्रयास कर रहे हैं। और अभी तक आपको यह नहीं मिला पाया है। इसके अलावा आप दूसरा फोन भी ले सकते हैं जो इससे भी बेहतरीन फीचर्स के साथ आपको मिल सकता है। इसके लिए आप हुवावे का ‘हॉनर 9 लाइट’ देख सकते हैं। यह फोन प्राइस में कम है और स्पेसिफिकेशन में भी शायोमी के बराबर ही है। इसमें आपको 4जीबी रैम 64जीबी की इंटरनल मेमोरी मिल जाएगी। और इस स्मार्टफोन की कीमत ₹10999 तय किया गया।

Third party image reference

हॉनर 9 लाइट :- फीचर और स्पेसिफिकेशन :

डिस्प्ले :-

इस स्मार्टफोन में आपको 5.65 इंच की फुल एचडी IPS डिस्प्ले मिल जाएगी। जिसका रेजुलेशन 1080 * 2160 पिक्सेल रहेगा। इस फोन का कलर और प्रीमियम लुक आपको बहुत पसंद आएगा।

Third party image reference

कैमरा :-

इस स्मार्टफोन में आपको 4 कैमरे दिए जाएंगे। जो बोकेह मोड देने की कोशिश करेंगे। दोनों ही साइड में आपको 13+2 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा मिलेगा। इसमें 13+2 का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। और रियर कैमरे के साथ आपको LED फ्लैश मिलेगा। इसकी मदद से आप पोर्टेड मोड में बेहतरीन फोटो क्लिक कर सकेंगे। अभी हाल ही में इस स्मार्टफोन में फेस अनलॉक फीचर्स अपडेट किया गया है।

Third party image reference

रैम एवं मेमोरी :-

इस स्मार्टफोन में आपको 4जीबी रैम 64जीबी इंटरनल मेमोरी मिल जाएगी। जिसे आप माइक्रो SD कार्ड की मदद से 256 GB तक बढ़ा सकते हैं।

Third party image reference

बैटरी एवं कनेक्टिविटी :-

इस स्मार्टफोन में आपको डियर इस स्मार्टफोन में आपको 3000 एमएएच की बैटरी मिल जाएगी और सिक्योरिटी के लिए इसमें बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में VolTE सपोर्ट मिलेगा।

Third party image reference


आपको यह स्मार्टफोन कैसा लगा कमेंट करके हमें जरूर बताएं इसी तरह की अन्य टेक से जुड़ी खबरों को पढ़ते रहने के लिए आप हमें ‘फॉलो’ कर सकते हैं।

Check Also

एयरटेल सिम का प्रयोग करने वालों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, अधिक जानकारी के लिए पूरी खबर पढ़ें

  जियो की शुरुआत होने से इंटरनेट की कीमत में भारी कमी देखने को मिली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *