amazon

shopclues

myntra

Home / Ajab Gajab / एक ऐसा देश जहां कोई कभी भी नहीं पहनता है कपड़े

एक ऐसा देश जहां कोई कभी भी नहीं पहनता है कपड़े

आपने महिलाओं की शॉर्ट ड्रेस और जींस पहनने पर बहस सुनी होगी. फ्री द निप्पल और नो ब्रा डे पर लोगों के बीच वाद विवाद भी देखा होगा. आपने ऐसे लोगों के बारे में भी सुना होगा जो अपने घरों में काम कर रही बाइयों के कपड़ों पर नजर रखते हैं. वही जिनकी निगाहें छुप-छुपाकर उनके ब्लाउज़ के डीप नेक पर टिकी रहती हैं. लेकिन एक दुनिया ऐसी भी है, जहां ऐसी बहस के लिए कोई जगह ही नहीं है. कपड़े होंगे तब तो बहस होगी न. न रहे बांस, न बजे बांसुरी.

 

लंदन में एक क्लीनिंग यानी साफ सफाई कराने वाली कंपनी Naturist Cleaners न्यूड क्लीनिंग सर्विस देती है. ये कंपनी खुद को नेचुरिस्ट यानी प्रकृतिवादी कहती है. नेचुरिस्ट सोच वाली इस कंपनी के क्लाइंट्स भी न्यूडिस्ट ही हैं.

इसीलिए कंपनी ने अपने न्यूडिस्ट क्लाइंट्स के लिए ये सेवा शुरू की है. ये मानव के मूल रूप की स्वतंत्रता में यकीन रखते हैं. इन्हें सफाई के साथ-साथ निर्वस्‍त्र रहना और नेचुरिस्ट लोगों के आस-पास होना पसंद है.

Also Read : जानिये सेक्स संबंध से कैसे दूर करे खतरनाक बीमारियां

कंपनी में साफ सफाई का काम महिलाएं ही संभालती हैं. ये प्रोफेशनल सफाईकर्मी महिलाएं निर्वस्‍त्र होकर घरों में साफ सफाई का काम करती हैं. अलग-अलग उम्र और फिगर वाली ये महिलाएं कपड़े नहीं बल्कि हाथों में सिर्फ दस्ताने और पैरों में चप्पल पहने होती हैं. ये कंपनी अपने क्लाइंट की पसंद के अनुसार दोनों तरह की सेवाएं देती है, कपड़ों के साथ और कपड़ों के बिना भी.

 

एक घंटे के काम के लिए ग्राहक को 65 पाउंड (करीब साढे पांच हजार रुपये) देने होते हैं और इसके बाद हर घंटे के 55 पाउंड. अगर महिलाएं कपड़े पहनकर सफाई करें तो एक घंटे के केवल 25 पाउंड देने होंगे.

 

पॉलिसी के तहत क्लाइंट अपने यहां काम करने वाली सफाईकर्मी को केवल देख सकता है. वो उसे न तो छू सकता है और न ही उसकी तस्वीरें ले सकता है. कंपनी का दावा है कि ये सफाई कर्मी न केवल खूबसूरत हैं बल्कि अपना काम भी बहुत अच्छी तरह से करती हैं. ये काम करते वक्त अपने क्लाइंट का मनोरंजन भी करेंगी.

Also Read: स्मार्टफोन की स्क्रीन टूटने का झंझट खत्म, जानिए कैसे ?

पर हम लोगों के लिए ये जानना समझना भी जरूरी है कि आखिर ये सोच है क्या. इन्हें आप Naturist, Naturalist या Nudist, कुछ भी कह सकते हैं. ये वो लोग हैं जो खुद को प्रकृतिवादी कहते हैं और कपड़े पहनने में यकीन नहीं रखते.

Also Read: खतरनाक और वल्गर हैं ये 9 Adult Apps, बच्चों को रखना चाहिए इनसे दूर

ये उसी रूप में रहते हैं जैसा प्रकृति ने उन्हें बनाया है. आप भले ही सड़क पर किसी नंगे व्यक्ति को देखकर असहज हो जाएं, उसे पागल कहें, लेकिन प्रकृतिवादियों के लिए यही जीवन का मूल रूप है और ये उसी रूप में खुद को सहज, आजाद और बंधनों से मुक्त महसूस करते हैं. ये न सिर्फ खुद ऐसे रहते हैं बल्कि अपने आसपास भी ऐसे ही लोगों को देखना चाहते हैं.

Leave a Reply