amazon

shopclues

myntra

Home / Ajab Gajab / Facebook ने डिलीट की लोगों की कुछ आम तस्वीरें जानिये क्यों

Facebook ने डिलीट की लोगों की कुछ आम तस्वीरें जानिये क्यों

आज के दौर में शायद ही कोई होगा जिसका फेसबुक पर अकाउंट न हो. इसपर लोग कई तस्वीरें भी डालते रहते हैं. लेकिन आज हम आपको कुछ तस्वीरों के बारे में बताते हैं जिनको फेसबुक ने खुद डिलीट कर दिया. यह तस्वीरें लोगों की ज़िन्दगी से जुडी हुई थी.

टेनिसी की रहने वाली एक महिला ने अपने बेटे के इस फोटो (इनसेट) को फेसबुक पर अपलोड किया, जो बिना ब्रेन और खोपड़ी के पैदा हुआ था। इसकी वजह न्यूरल ट्यूब बर्थ डिफेक्ट एनेन्सेफली बताया जाता है। लेकिन फेसबुक ने इस फोटो को भी डिलीट कर दिया। बाद में इस महिला ने दोबारा ये फोटो अपलोड किया, तब फेसबुक ने न सिर्फ फोटो को रिमूव किया, बल्कि महिला को भी कुछ दिनों के लिए डिसेबल कर दिया। फेसबुक ने इसे किस कैटेगरी में डिलीट किया, ये भी नहीं बताया गया।

facebook-post-removed-2_1

ड़की बाथटब में नहा रही है और अपने कोहनी (एल्बो) को मोड़े हुए है। लेकिन फेसबुक ने 24 घंटे के अंदर ही इस फोटो को रिमूव कर दिया था। बाद में जब उसे अपनी गलती का अहसास हुआ, तो एक स्टेटमेंट के जरिए माफी मांग ली।

facebook-post-removed-1_1

फेसबुक पर अमेरिका की एक महिला डाउन सिंड्रोम से पीड़ित बेटे की तस्वीर शेयर की, लेकिन फेसबुक ने इसे भी डिलीट कर दिया। फेसबुक मॉनिटरिंग टीम ने इसे यूजर एग्रीमेंट के खिलाफ बताया।

Also Read: खतरनाक और वल्गर हैं ये 9 Adult Apps, बच्चों को रखना चाहिए इनसे दूर

facebook-post-removed-3_1 (1)

ब्रेस्टफीडिंग कराती महिला के इस फोटो को भी फेसबुक ने डिलीट कर दिया था। इसे रिमूव करने का कारण फेसबुक के अधिकार और जिम्मेदारी का उल्लंघन बताया।

facebook-post-removed-5_1

इस फोटो को फेसबुक ने डिलीट कर दिया। इसे फेसबुक पॉलिसी के खिलाफ बताया.

facebook-post-removed-6_1

Leave a Reply