amazon

shopclues

myntra

Breaking News
Home / Ajab Gajab / 2.15 लाख की सुपरबाइक सिर्फ 60 हजार में, इंडिया में यहां पर है ऐसी बाइक का मार्केट

2.15 लाख की सुपरबाइक सिर्फ 60 हजार में, इंडिया में यहां पर है ऐसी बाइक का मार्केट

2.15 लाख की सुपरबाइक सिर्फ 60 हजार में, इंडिया में यहां पर है ऐसी बाइक का मार्केट

यूटिलिटी डेस्क।इंडिया में हर साल सुपर बाइक्स और स्पोर्ट्स बाइक्स की सेलिंग बढ़ रही है। यहां पर लगभग सभी कंपनियों के शोरूम आ चुके हैं। जिसमें Bajaj, BMW, Benelli, Ducati, Hero, Honda, Harley-Davidson समेत कई कंपनियां शामिल हैं। इस तरह की बाइक को हर कोई खरीदना चाहता है, लेकिन इसकी कीमत किसी कार की कीमत के बराबर हो जाती है। यानी इन कार की प्राइस 2 लाख से शुरू होकर 50-60 लाख या उससे भी ज्यादा होती है। हालांकि, इस तरह की सेकंड हैंड बाइक्स को चार गुना तक कम कीमत में खरीदा जा सकता है। जैसे यहां से 2.25 लाख रुपए की Honda CBR 250 R को करीब 60 हजार रुपए में खरीदा जा सकता है।

सेंकड हैंड बाइक का ये मार्केट मुंबई के कुर्ला वेस्ट में है। ये मार्केट बहुत बड़े एरिया में फैला है और इस तरह की बाइक बेचने वाले यहां पर सैंकड़ो डीलर हैं। यहां से बजाज से लेकर डुकाटी, रॉयल एनफील्ड, डुक जैसी कई लग्जरी बाइक उम्मीद से कहीं कम कीमत में खरीद सकते हैं। दूसरी तरफ, बजाज, TVS, हीरो, होंडा जैसी कंपनियों के वो मॉडल जिनकी ऑनरोड प्राइस 70 हजार रुपए के करीब होती है, वे सिर्फ लगभग 15 हजार रुपए में ही मिल जाती हैं। इस मार्केट में बारगेनिंग भी होती है। ऐसे में आप किसी बाइक को कितने रुपए में खरीदते हैं, ये बारगेनिंग पर भी डिपेंड है।

कुर्ला वेस्ट स्थित इस सेकंड हैंड बाइक मार्केट में बाइक को EMI या किश्तों में भी खरीद सकते हैं। यहां पर सेल होने वाली बाइक को रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (RC) के साथ सेल किया जाता है। साथ ही, आपको बाइक का बिल भी दिया जाता है। इतना ही नहीं, कई डीलर्स अपनी तरफ से बाइक पर वारंटी भी देते हैं।

यदि आप इस मार्केट में बाइक खरीदने जाने वाले हैं तब इस बात का ध्यान रखें की आपको बाइक के सभी पार्ट्स की नॉलेज हो। क्योंकि, बाइक के इंजन में खराबी हो सकती है या फिर कोई पार्ट्स उसमें नकली हो सकता है। ऐसे में जरूरी है कि आप किसी बाइक एक्सपर्ट या मैकेनिक के साथ ही जाएं।

नोट : खबर में दिखाई जा रही कीमत मार्केट में कम-ज्यादा भी हो सकती है। साथ ही, जो कीमत दिखाई जा रही है उससे भी कम कीमत पर आप बारगेनिंग कर सकते हैं।

Check Also

ऐसे जीने बनाकर मिस्त्री फरार ही हो गया होगा वरना लोग मारते मारते हालत ख़राब कर देते

दोस्तों आप सभी जानते हैं कि हमारे देश में लोगों के पास टैलेंट की कोई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *