amazon

shopclues

myntra

Breaking News
Home / Tips / व्हाट्सएप की इन मजेदार ट्रिक्स से अपने मैसेज का बदलें फॉन्ट, जानिए

व्हाट्सएप की इन मजेदार ट्रिक्स से अपने मैसेज का बदलें फॉन्ट, जानिए

व्हाट्सएप की इन मजेदार ट्रिक्स से अपने मैसेज का बदलें फॉन्ट, जानिए

Third party image reference

इंस्टैंट सोशल मैसेजिंग एप व्हाट्सएप आए दिन अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नए नए फीचर्स के लिए अपडेट जारी करता रहता है। ऐसे में यूजर्स को इस के मौजूदा फीचर्स के बारे में भी पूरी जानकारी नहीं है। नतीजन वे इनका इस्तेमाल नहीं कर पाते। इनमें मैजेस का टेक्स्ट स्टाइल और फॉन्ट बदलना और किसी भी डॉक्यूमेंट को शेयर करना शामिल है। इनके अलावा भी इस एप कई अमेजिंग फीचर्स हैं।

Third party image reference

जानिए व्हाट्सएप से कुछ दिलचस्प फीचर्स के बारे में-

व्हाट्सएप के यूजर्स एक ही तरह के फॉन्ट से बोर हो चुके हैं। ऐसे में अगर उन्हें इसका फॉन्ट चेंज करना होता था तो उन्हें अपने फोन की सेटिंग्स में जाकर करना होता था, जिससे पूरे फोन के टेक्स्ट का स्टाइल बदल जाता था। लेकिन क्या आप जानते व्हाट्सएप में किसी भी वर्ड डॉक्यूमेंट की तरह टेक्स्ट को बोल्ड, इटालिक, और लिखे हुए टेक्स्ट को कट कर सकते हैं?

Third party image reference

आइये ऐसा करने की ट्रिक को-

बोल्ड करने के लिए- अपने लिखे हुए फॉन्ट को बोल्ड करने के लिए फोन के कीपैड पर जाए, मैसेज टाइप करें। इसके बाद टाइप किये हुए मैजेस के शुरू और अंत में बिना स्पेस दिये एस्टेरिक (*) का इस्तेमाल करें। ऐसा करने की आपके मैसेज का फॉन्ट बोल्ड हो जाएगा।

इटालिक्स के लिए- अगर टेक्स्ट को इटालिक्स में बदलना चाहते हैं तो इसके लिए अपने टाइप किये हुए मैसेज के शुरू और अंत में बिना किसी स्पेस के अंडरस्कोर (_) के सिंबर का इस्तेमाल करें। ऐसा करते ही आपका मैसेज इटालिक्स में हो जाएगा।

Third party image reference

स्ट्राइकथ्रू- यह इस तरह का फीचर है जिससे आप अपना टाइप किया हुआ मैसेज कटा हुआ दिखा सकते हैं। इसके लिए अपने टाइप किये हुए मैसेज के शुरू और अंत में बिना स्पेस दिये स्ट्राइकथ्रू (~) के सिंबल का प्रयोग करें। इसके बाद आप अपना लिखा हुआ मैसेज कटा हुआ दर्शा सकते हैं।

Check Also

इस खबर को पढ़ने के बाद आज से आप भी अपने पार्टनर के साथ चिपक कर सोना शुरू कर देंगे

नमस्कार मेरे प्यारे दोस्तों एक बार फिर से आपका हार्दिक स्वागत है हमारे चैनल में …

Leave a Reply