Breaking News

मैं धर्मनिष्ठ हिन्दू हूं, मैं ईद क्यों मनाऊं: योगी आदित्यनाथ

होली और नमाज के वक्त की कगार पर ट्रिगर करने के बाद, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वह एक हिंदू (सनातन धर्माधिकारी) हैं और ईद नहीं मनाते हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश विधानसभा में का बयान दिया।

मैं धर्मनिष्ठ हिन्दू हूं, मैं ईद क्यों मनाऊं: योगी आदित्यनाथ

zeenews.india.com

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और विपक्षी समाजवादी पार्टी के सदस्यों पर निशाना साधते हुए आदित्यनाथ ने कहा, “मैं हिंदु धर्मनिष्ठ हूं और ईद नहीं मनाता हूं। जब मैं अपने धर्म पर गर्व करता हूं, तो मैं ईद क्यों मनाऊं? मैं उनमें से नहीं हूँ, जो एक साथ धागा (जनेऊ) और उसी समय टोपी (मुस्लिम टोपी) पहनते हैं और प्रार्थना करने के लिए घुटने टेकते हैं।”

उन्होंने आगे त्रिपुरा में एनडीए गठबंधन की जीत का उल्लेख किया, जहां हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में वाम मोर्चा 25 साल से शासन कर रहा था। मुख्यमंत्री ने कहा कि “लाल झंडा” को खत्म करने के बाद भाजपा अब उन लोगों को हराएगी, जो समाजवादी पार्टी के “लाल टोपी” पहनते है।

इससे पहले, आदित्यनाथ ने यह कहते हुए एक पंक्ति शुरू की थी कि होली का त्यौहार सभी के द्वारा सम्मानित किया जाना चाहिए क्योंकि यह एक वर्ष में एक बार आता है और नमाज तो कई बार होता है।

वैसे हमारा मानना है कि जरुरी नहीं है कि कोई हिन्दू मुख्यमंत्री ईद मनाये या फिर कोई मुस्लिम मुख्यमंत्री दिवाली मनाये। अपने अपने धर्म को निभाते हुए मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी आसानी से निभाई जा सकती हैं। इन मामले में विपक्ष को राजनीति नहीं खेलना चाहिए। अन्य देशो में सरकार अपनी धर्म, परंपरा और संस्कार को ध्यान में रखकर आसानी से सरकार चलाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
Close