amazon

shopclues

myntra

Home / Tips / भूलकर भी न करें यह गलतियां, नही तो समाप्त हो जाएंगे शुक्राणु

भूलकर भी न करें यह गलतियां, नही तो समाप्त हो जाएंगे शुक्राणु

दोस्तों कुछ गलतियां ऐसी होती हैं जिन्हें हमें भूल कर भी अपने जीवन में नहीं करना चाहिए। आज के इस पोस्ट में हम आप लोगों को कुछ ऐसी ही गलतियों के बारे में बताएंगे जो आपको कभी नहीं करनी चाहिए वरना आपकी स्पर्म काउंट की संख्या घट सकती है।और आप बच्चा पैदा करने की क्षमता खो सकते हैं तो चलिए जान लेते हैं उन गलतियों के बारे में जो आपको अपने जीवन में भूलकर भी नहीं करनी चाहिए।

भूलकर भी न करें यह गलतियां, नही तो समाप्त हो जाएंगे शुक्राणु

Third party image reference

जब हम थकान या तनाव का शिकार हो जाते हैं तो अक्सर ही कुछ लोग शराब या सिगरेट का सहारा ले लेते आपको भूल कर भी ऐसा नहीं करना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने का सीधा असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ता है। और आपकी शुक्राणुओं की संख्या कम हो सकती है। दूसरी और सबसे बड़ी गलती अक्सर बहुत से लोग करते हैं। जो लोग अपने लैपटॉप को गोद में रखकर काम करते हैं उनके लिए ऐसा करना बहुत ही खतरनाक हो सकता है क्योंकि लैपटॉप के अंदर से निकलने वाला रेडिएशन। आपको नपुंसक भी बना सकता है।

Third party image reference

इन सभी समस्याओं से बचने के लिए जरूरी है आप अपनी इन आदतों को बदल डाले। अगर आप नहीं बदल सकते तो आप लोग तुलसी के बीजों का गुड़ के साथ सेवन करें यह आपके शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने में बहुत मददगार साबित होगा, एक और उपाय है रात में सोने से पहले दूध के साथ शिलाजीत लेने से शारीरिक कमजोरी दूर होती है और स्पर्म काउंट की संख्या भी बढ़ती है।

Third party image reference

लेख पसंद आया हो तो कृपया लाइक और फॉलो वाले बटन पर क्लिक करना ना भूलें.

Leave a Reply