amazon

shopclues

myntra

Breaking News
Home / Sports / पाकिस्तान के 338 रनों के जवाब में इंडिया का स्कोर 72/6 फिर हुआ चमत्कार

पाकिस्तान के 338 रनों के जवाब में इंडिया का स्कोर 72/6 फिर हुआ चमत्कार

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले सभी क्रिकेट मैच के फाइनल मैच के जैसा ही होता है। लेकिन अनिश्चितताओं का खेल इस क्रिकेट में कुछ ऐसा हो जाता है जो काफी काबिले तारीफ भी होती है। ऐसा ही कुछ हुआ था भारत और पाकिस्तान के बीच चैंपियन ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में।

पाकिस्तान के 338 रनों के जवाब में इंडिया का स्कोर 72/6 फिर हुआ चमत्कार

Copyright Holder: RunYoodh

चैंपियन ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहा था। जहा भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। और पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 338 रन का बड़ा लक्ष्य दे दिया।

जिसके बाद भारतीय बल्लेबाज पाकिस्तान के खिलाफ कुछ ज्यादा नहीं कर पाए, और रोहित शर्मा शिखर धवन विराट कोहली युवराज सिंह जैसे खिलाड़ी जल्द ही पवेलियन लौट गए। जहां भारत का स्कोर 30 ओवर में 72 रन पर 6 विकेट हो गया था। फिर भारत में आए नए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने जो किया वह काफी सराहनीय था।

Third party image reference

छटवे विकेट के बाद बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पांड्या ने मैदान पर ऐसा तूफान मचाया की पाकिस्तानी खेमे में तहलका मच गया। हार्दिक पांड्या मैदान पर उतरते ही चौके और छक्कों की बारिश कर दी। हार्दिक पांड्या ने तूफानी पारी खेलते हुए 4 चौके और 6 छक्कों की मदद से 76 रन बना डाले। लेकिन नॉन स्टॉप पर खड़े रविंद्र जडेजा के गलती की वजह से हार्दिक पांड्या रन आउट हो गए, जिसके बाद भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।

फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों हार आज भी भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए काफी दर्द भरा है। लेकिन उसके साथ ही हार्दिक पंड्या का यह पारी देखकर पाकिस्तान की टीम ने भी खूब वाहवाही की।

अगर आप भारतीय क्रिकेट के फैन है तो नीचे दिए गए लाइक और FOLLOW के बटन को दबाकर अपनी सहमति दें।

Check Also

परेरा को धमकी देने वाला खिलाड़ी इसलिए देता है मैदान में टीम को पानी, सुनिए ये पूरी कहानी

क्रिकेट की दुनिया मे आप सभी लोगो का हार्दिक स्वागत है। क्रिकेट में आज हम …

Leave a Reply