amazon

shopclues

myntra

Breaking News
Home / Sports / जानिए कितने पढ़े लिखे हैं आपके चहेते इंडियन क्रिकेटर

जानिए कितने पढ़े लिखे हैं आपके चहेते इंडियन क्रिकेटर

बचपन में जब हम खेला कुदा करते थे तो हमारे माता पिता पढ़ाई के लिए डांटा करते थे कुछ ऐसा ही हुआ हमारे स्टार क्रिकेटर के साथ। जो क्रिकेट के साथ पूरी दुनिया में देश का नाम रोशन कर रहे हैं। आप लोग तो इन लोगों का कमाल मैदान में देखा ही होगा क्या आप जानते हैं क्रिकेटर के पढ़ाई लिखाई कितनी है।

जानिए कितने पढ़े लिखे हैं आपके चहेते इंडियन क्रिकेटर

Third party image reference

1- विराट कोहली: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अपनी पढ़ाई दिल्ली के विशाल भारती पब्लिक स्कूल से की है क्रिकेट के प्रति विराट की दीवानगी इतनी ज्यादा थी कि उन्हें पढ़ाई का ज्यादा वक्त नहीं मिला इसलिए उन्होंने 12वीं तक पढ़ाई की है।

2- महेंद्र सिंह धोनी: भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी राम जी विद्यालय से 12वीं की पढ़ाई की उसके बावजूद भी काम करने के लिए एडमिशन लिया लेकिन यह पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए।

3- सचिन तेंदुलकर: क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर बहुत ही कम उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था हालंकि सचिन ने श्रद्धा आश्रम विद्यापीठ स्कूल से 12वीं तक पढ़ाई की लेकिन क्रिकेट खेलने की वजह से वह आगे नहीं पढ़ सके।

4- युवराज सिंह: युवराज सिंह क्रिकेट मैदान के चैंपियन खिलाड़ी है इसके अलावा पढ़ाई में बहुत अच्छे थे लेकिन वर्सेस 12वीं पास हूं उसके आगे की पढ़ाई नहीं कर पाई.

5-सुरेश रैना: सुरेश रैना हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद क्रिकेट खेलने में इतने ज्यादा बिजी हो गए उन्हें आगे की पढ़ाई करने का मौका नहीं मिला.

6- जहीर खान: जहीर खान पढ़ाई लिखाई में काफी अच्छे स्टूडेंट पर हाईस्कूल करने के बाद उन्होंने इंजीनियरिंग में एडमिशन भी लिया लेकिन क्रिकेट के चलते वह अपनी पढ़ाई नहीं पूरी कर पाए।

Check Also

परेरा को धमकी देने वाला खिलाड़ी इसलिए देता है मैदान में टीम को पानी, सुनिए ये पूरी कहानी

क्रिकेट की दुनिया मे आप सभी लोगो का हार्दिक स्वागत है। क्रिकेट में आज हम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *