amazon

shopclues

myntra

Home / Tips / चेहरे पर गुलाबी गोरा निखार लाने का घरेलू उपाय

चेहरे पर गुलाबी गोरा निखार लाने का घरेलू उपाय

चेहरे पर गुलाबी गोरा निखार लाने का घरेलू उपाय

Third party image reference

हेलो दोस्तो आप सभी का स्वागत है हमारे चैनल पर। आज हम आपके लिए लाए हैं एक बहुत ही अनोखा और असरदार नुस्खा। आज हम आपको बताएंगे कि आप पार्टी से पहले कैसे अपने चेहरे पर गुलाबी निखार पा सकते हैं। इस नुस्खे को बनाने के लिए जो पहला सामान हमें चाहिए वह है एक चकुंदर। इसे आप पहले अच्छी तरह धो लीजिए और इसका छिलका उतार दीजिए। चुकंदर में मौजूद विटामिन सी विटामिन B और ऑक्सीडेंट हमारे स्किन टोन को बढ़ाते हैं और हमारे चेहरे पर गुलाबी रंगत लाते हैं।

Third party image reference

हम चकुंदर को आप कद्दूकस मे कस लीजिए। चकुंदर को कटने के बाद आप उसका जूस निकाल लीजिए। यह आपके चेहरे की सारी समस्याओं को दूर करता है। चेहरे को साफ और गोरा बनाता है। सबसे पहले आप एक कटोरी लीजिए। इसमें आप तीन चम्मच चुकंदर का रस डालिए। इसमें आधा कप कच्चा दूध मिलाइए। कच्चा दूध आपकी त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। कच्चा दूध आपके चेहरे की चमक को बढ़ाता है। यह आपके चेहरे को स्वस्थ और गोरा बनाते हैं।

Third party image reference

अब इसमें दो चम्मच शहद मिलाइए। शहद आपके चेहरे की ग्लो को बढ़ाता है। अब इसमें ताजा टमाटर का रस मिला दीजिए। इन सभी चीजों को आप अच्छी तरह से मिलाकर फ्रीज में जमने के लिए रख लीजिए। जमाने के बाद बर्फ का टुकड़ा लीजिए और इसे अपने चेहरे को 2 मिनट तक मसाज कीजिए। इसके बाद आपका चेहरा साफ पानी से धो लीजिए।

Leave a Reply