amazon

shopclues

myntra

Breaking News
Home / Sports / कप्तान रोहित शर्मा कर रहे हैं इन 3 युवा खिलाड़ियों का करियर बर्बाद, एक बल्लेबाज 6 गेंद पर लगा सकता था 6 छक्के लेकिन किया टीम से बाहर

कप्तान रोहित शर्मा कर रहे हैं इन 3 युवा खिलाड़ियों का करियर बर्बाद, एक बल्लेबाज 6 गेंद पर लगा सकता था 6 छक्के लेकिन किया टीम से बाहर

कप्तान रोहित शर्मा कर रहे हैं इन 3 युवा खिलाड़ियों का करियर बर्बाद, एक बल्लेबाज 6 गेंद पर लगा सकता था 6 छक्के लेकिन किया टीम से बाहर

Rohit Sharma captaincy- भारत इस समय श्रीलंका के अंदर त्रिकोणीय श्रृंखला खेल रहा है. इस सीरीज में इंडियन टीम का प्रदर्शन कुछ मिलाजुला ही बोला जाएगा. कई मौकों पर इंडियन टीम के युवा नए खिलाड़ी मैच को नजदीक लेकर गये हैं. जबकि असल में मैच पहले ही खत्म हो जाना चाहिए था. बांग्लादेश भी एक बार को अंतिम लीग मैच में टारगेट के करीब पहुंचती हुई नजर आई थी.

रोहित शर्मा के नेतृत्व में इस समय इंडियन टीम श्रीलंका के अंदर फाइनल में जगह तो बना चुकी है लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी पर भी सवाल उठ रहे हैं. तो आइए आपको बताते हैं कि रोहित शर्मा किन 3 भारतीय खिलाड़ियों का कैरियर जैसे कि खराब करने पर लगे हुए हैं- Rohit Sharma captaincy

अक्षर पटेल 

अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ी को अभी तक एक भी मैच खेलने का ना मौका दिया जाना, कहीं ना कहीं रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवालिया निशान खड़े करता है. पिछले कई सीरीज में ऐसा हुआ है कि अक्षर पटेल को एक या दो ही मैच खेलने का मौका दिया गया है. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ इस त्रिकोणीय श्रृंखला में रोहित शर्मा की कप्तानी में अक्षर पटेल को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया है. आपको बता दें कि अगर इंडियन टीम वॉशिंगटन सुंदर जैसे एक युवा खिलाड़ी को मौके दे रही है तो वहीं पर अक्षर पटेल जैसे अनुभवी टी20 के ऑलराउंडर खिलाड़ी को मौके नहीं मिले हैं. पटेल ने अभी तक अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 11 टी20 मैच खेले हैं जिनके अंदर इन्होंने 9 विकेट लिए हैं. तो वहीँ इनके नाम 68 रन भी हैं.

दीपक हुड्डा

आपको बता दें कि दीपक हुड्डा को लेकर भी पहले काफी बड़ी-बड़ी बातें की गई थीं. ऐसा बोला गया था कि शायद दीपक हुड्डा आने वाले समय में हार्दिक पांडे की जगह ले सकते हैं. लेकिन इस पूरी सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा ने दीपक हुड्डा को खेलने का ही मौका नहीं दिया है. कहीं जिस तरीके से दीपक हुड्डा को नजरअंदाज किया गया है तो निश्चित रुप से एसा लगता है कि यह कप्तान रोहित शर्मा ने कहीं हार्दिक पांड्या को बचाने के लिए किया हुआ एक भलाई का काम तो नहीं है.

ऋषभ पन्त

का भी है यहाँ नाम

एक तरीके से कप्तान रोहित शर्मा ने अचानक ऋषभ पंत को ड्रॉप करके लोकेश राहुल को टीम में लिया है तो उसके ऊपर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं. ऐसा नहीं है कि लोकेश राहुल को मौके नहीं मिलने चाहिए थे लेकिन कहीं जिस तरीके से और जिस उम्र में अभी भी ऋषभ पंत हैं तो वहां पर ऋषभ पंत को निश्चित रूप से ज्यादा से ज्यादा मौका मिलने चाहिए थे. रोहित शर्मा इस पूरी सीरीज में अगर ऋषभ पंत को एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खिलाते रहते तो शायद ऐसा हो सकता था कि इस सीरीज में इंडियन टीम को एक नया महेंद्र सिंह धोनी भी मिल सकता था.

तो अगर आपको भी लगता है कि इन तीन खिलाड़ियों के साथ कप्तान रोहित शर्मा ने गलत किया है तो आप हमें कमेन्ट करके जरुर बतायें.

लेकिन निश्चित रूप से ऋषभ पन्त को इस सीरीज में दिनेश कार्तिक की जगह पर ज्यादा से ज्यादा मौके मिलने चाहिए थे ताकि एक युवा खिलाड़ी अपना भविष्य सुधार सकता. रोहित शर्मा ने भी जैसे पूर्व के कप्तानों की तरह यह काम किया है.

Check Also

परेरा को धमकी देने वाला खिलाड़ी इसलिए देता है मैदान में टीम को पानी, सुनिए ये पूरी कहानी

क्रिकेट की दुनिया मे आप सभी लोगो का हार्दिक स्वागत है। क्रिकेट में आज हम …

Leave a Reply