Home / Astrology / ऐसे होते हैं S अक्षर से नाम वाले लोग, जानें सारे राज!

ऐसे होते हैं S अक्षर से नाम वाले लोग, जानें सारे राज!

ऐसे होते हैं S अक्षर से नाम वाले लोग, जानें सारे राज!

आपका नाम किस अक्षर से शुरू होता है, इसका आपके स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में काफी कुछ पता चलता है. कुछ अक्षरों से हमारे आस-पास बहुत से नाम सुनाई पड़ते हैं जबकि कुछ अक्षरों से बेहद कम. कुछ अक्षरों को प्रभावशाली माना जाता है जैसे- A, J, O और S.

अगर आपके आस-पास भी ऐसे लोग हैं जिनका नाम S अक्षर से शुरू होता है तो चलिए पढ़िए क्या होता है खास उन लोगों में, कैसा होता है ऐसे लोगों का स्वभाव…..

अंकज्योतिष के मुताबिक, ऐसा माना जाता है कि अक्षर S अंक 1 के बराबर माना जाता है. जिन लोगों का नाम एस लेटर से शुरू होता है, वे पैदाइशी नेता होते हैं और जीवन में हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करते हैं.

वफादार माने जाते हैं-जिन लोगों का नाम एस अक्षर से शुरू होता है, वे बेहद ही वफादार माने जाते हैं. ये केवल रोमांटिक ही नहीं होते हैं बल्कि बहुत ही नैचुरल भी होते हैं. इनके दिल में जो होता है वहीं जुबां पर भी होता है.

ये बनावटी नहीं होते हैं. ये अपना प्यार हाव-भाव बनाने और महंगे गिफ्ट देने से ज्यादा अपने व्यवहार और कामों से जाहिर करते हैं.

ये अपनी भावनाएं सबसे छिपाते हैं-ये अपनी फीलिंग्स सबके साथ साझा नहीं करते हैं. इनके लिए दूसरों को अपनी फीलिंग्स समझाना बड़ा मुश्किल होता है इसीलिए ये अपनी भावनाएं अपनमे मन में ही रखना पसंद करते हैं. हालांकि इसी आदत की वजह से ये कई बार अवसाद का शिकार भी हो जाते हैं.

ये बहुत ही आकर्षक होते हैं-ये बाहर और अंदर से बहुत ही खूबसूरत होते हैं. ये जिनके भी साथ होते हैं, उनके सुख औऱ दुख में बराबर साथ खड़े रहते हैं. ये आकर्षक तो होते ही हैं लेकिन ये दिलचस्प भी होते हैं.

जब ये गुस्से में होते हैं तो बहुत ही इंपल्सिव हो जाते हैं. ये अपना आपा खो देते हैं. यही इनकी सबसे बड़ी कमजोरी होती है. इसी वजह से लोगों के लिए इन्हें समझना मुश्किल होता है.

उदार किस्म के होते हैं-ये बहुत ही उदार किस्म के होते हैं. अगर ये किसी को मुसीबत में देखते हैं तो तुंरत उसकी मदद करने के लिए दौड़ जाते हैं.

भरोसेमंद होते हैं-ये ईमानदार और वफादार होते हैं. ये अपने दोस्तों का साथ कभी नहीं छोड़ते हैं और किसी को धोखा नहीं देते हैं.

ये अपने लिए हमेशा ऊंचे लक्ष्य तय करके चलते हैं और उन्हें पाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. हालांकि इन्हें अक्सर सफलता कड़े संघर्ष के बाद ही मिलती है.

ऐसे लोग खुद से ज्यादा दूसरों के लिए सोचते हैं. साथ ही इनके अंदर आत्मविश्वास भरपूर होता है.

Leave a Reply