amazon

shopclues

myntra

Home / mobile / एयरटेल सिम का प्रयोग करने वालों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, अधिक जानकारी के लिए पूरी खबर पढ़ें

एयरटेल सिम का प्रयोग करने वालों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, अधिक जानकारी के लिए पूरी खबर पढ़ें

एयरटेल सिम का प्रयोग करने वालों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, अधिक जानकारी के लिए पूरी खबर पढ़ें

 

जियो की शुरुआत होने से इंटरनेट की कीमत में भारी कमी देखने को मिली है और इसका असर भारतीय तकनीकी जगत पर भी पूरी तरह से दिखाई दे रहा है।

जियो की वजह से आम लोगों को सस्ते इंटरनेट और सस्ती कालिंग सुविधा का लाभ मिल रहा है वहीं एयरटेल वोडाफोन आईडिया जैसी कंपनियों पर इसका बुरा असर पड़ा है और उन्हें हर महीने करोडों रुपये का घाटा उठाना पड़ रहा है।

 

लेकिन जियो को टक्कर देने के लिए अब एयरटेल अब बहुत ही आक्रामक दिखाई दे रहा एयरटेल ने भारत मे हुवावे के साथ मिलकर 5 जी ट्रायल पूरा कर लिया और एयरटेल 5 जी ट्रायल पूरा करने वाली भारत की पहली कंपनी बन चुकी है।

एयरटेल के मुताबिक दी गई जानकारी के अनुसार एयरटेल ने चीनी मोबाइल कंपनी हुआवे के साथ मिलकर नेटवर्क एक्सपीरियंस सेंटर गुड़गांव में 5G तकनीक को विकसित करने का सफल ट्रायल पूरा कर लिया और इस दौरान उसे 3 जीबीपीएस की इंटरनेट स्पीड प्राप्त हुई।

 

अगर साफ़ साफ़ शब्दों में कहा जाए तो एयरटेल ने जियो से पहले ही भारत मे 5 जी तकनीक को पूरा कर लिया है और जल्द ही हम सब को एयरटेल के 5 जी नेटवर्क की सुविधा मिल सकती है इसमें एयरटेल भी जियो की तरह अपनी 5 जी सुविधा को कुछ दिनों या महीनों के लिए फ्री कर सकता है।

Leave a Reply