amazon

shopclues

myntra

Breaking News
Home / Ajab Gajab / इस देश में पिता से ही होती है बेटी की शादी

इस देश में पिता से ही होती है बेटी की शादी

Third party image reference

आज हम आपको शादी की एक ऐसी परंपरा के बारे में बता रहे है जिसे सुनकर आप हैरान हो जायेंगे. जिस जगह के बारे में हम आपको बता रहे है यहाँ बेटियों की शादी के बाद विदाई नहीं होती है क्योकि यहाँ बेटियों की शादी उनके पिता से ही करवाई जाती है.

Third party image reference

जी हाँ… आप भी ये सुनकर हैरान हो गए न. अब आपके दिमाग में भी ये ही सवाल आ रहा होगा कि भला बेटी की शादी बाप से कौन करवाता है. बेटी का पिता से सम्बन्ध सुनने में बड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन ऐसी ही इस जगह की हकीकत है. यहाँ लड़कियों को छोटी उम्र से ही उनके पिता के साथ शादी के सपने दिखाए जाते है. बचपन में ही लड़कियों को बता दिया जाता है

Third party image reference

कि उनकी शादी उनके पिता से होगी. और लड़किया अपने पिता को पति के रूप में देखने के लिए तैयार खुद को भी कर लेती है.

Third party image reference

भारत में तो ये अपराध की श्रेणी में आता है. लेकिन ‘बांग्लादेश’ में ये प्रथा अपनाई जाती है. यहाँ की मंडी जनजाति में ये कुप्रथा अपनाई जाती है. इस समुदाय में करीब बीस लाख लोग रहते है जिन्हे गारो के नाम से जाना जाता है. इस जगह की रहने वाली लड़की ओरोला का कहना है कि उसके पिता की मृत्यु बचपन में ही हो गई थी इसके बाद उसकी माँ ने दूसरी शादी कर ली थी. जिसके बाद इस लड़की ने अपने दूसरे पिता से शादी कर ली थी. फिर इसके पिता से इसके तीन बच्चे हैं और उसकी मां को दो बच्चे हैं.

Check Also

ऐसे जीने बनाकर मिस्त्री फरार ही हो गया होगा वरना लोग मारते मारते हालत ख़राब कर देते

दोस्तों आप सभी जानते हैं कि हमारे देश में लोगों के पास टैलेंट की कोई …

Leave a Reply