amazon

shopclues

myntra

Home / Ajab Gajab / इन अजीबोगरीब पेड़ों की जड़ें देखकर आप भी कहेंगे OMG

इन अजीबोगरीब पेड़ों की जड़ें देखकर आप भी कहेंगे OMG

दुनिया में तरह-तरह के पेड़ और पौधे पाए जाते हैं जो अपने आप में एक विशिष्ट तरह का आकर लिए होते हैं तो कुछ पेड़ प्रकृति की देन होते हैं और उनमें सौंदर्य की भरमार होती है। लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे भी पेड़ होते हैं जो अपने अजीबोगरीब दिखने के मामलों में बेहद ही आश्चर्यचकित कर देते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही पैड़ों की तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जिनकी जड़ें देखकर आप हैरान हो जाएंगे।

इन अजीबोगरीब पेड़ों की जड़ें देखकर आप भी कहेंगे OMG

via google images

इस घर के दीवार पर पनप रहा यह पेड़ देख कर तो वाकई में हैरत होती है और सवाल यही उठता है कि आखिर यह पेड़ यहां पर आया कैसे? आपको बता दें पक्षियों के द्वारा कुछ पेड़ों के बीच खाए जाते हैं या फल खाए जाते हैं और उनका प्रसार होने से और साथ ही साथ उन पर बारिश की बौछार होने से यह पेड़ पनपने लग जाते हैं और इन पर ध्यान ना दिया जाए तो वहीं पर यह अपना विशाल रूप धारण कर लेते हैं।

via google images

इस तस्वीर में दिख रहे पेड़ की जड़े देखकर मानो ऐसा ही लगता है की यह किसी मानवीय हाथों द्वारा बनाया गया हो लेकिन ऐसा कुछ ना होते हुए आपको बता दें पेड़ की जड़ों में इतनी ताकत होती है कि वह चट्टान को भी पार कर सकती है ऐसा ही कुछ इस तस्वीर में भी देखने को मिल रहा है।

via google images

यह तस्वीर कंबोडिया में स्थित एक मंदिर की है जहां उस मंदिर को पेड़ की जड़ों ने कुछ इस तरह से जकड़ लिया है मानो ऐसा लग रहा है कि यह प्रकृति का बेहद ही कारगर नमूना है। यहां हम देख सकते हैं कि बेहद ही भयावह देखने जैसा नजारा है।

  • Top

Leave a Reply