amazon

shopclues

myntra

Home / Astrology / आज रात 5 रूपए का सिक्का बना देगा आपको मालामाल ,जाने कैसे

आज रात 5 रूपए का सिक्का बना देगा आपको मालामाल ,जाने कैसे

आज रात 5 रूपए का सिक्का बना देगा आपको मालामाल ,जाने कैसे

सागर। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि हर इंसान को धन की जरूरत रहती है, क्यूंकि, आज का दौर महंगाई का दौर है और ऐसे दौर में इंसान के पास कितना भी पैसा क्यों ना हो, वो कम ही लगता है। वो कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि, “आमदनी अठन्नी खर्चा रुपया” यानी आज के इस कलयुगी समय में लोगों की आमदनी बहुत कम है और खर्चे बहुत ज्यादा। ऐसे में हर कोई पैसा कमाने की इस रेस में दौड़ रहा है. उनमे से बहुत ही कम लोग ऐसे हैं, जिन्हें कामयाबी की मंजिल मिल पाती है। बाकी अन्य तो पूरी ज़िन्दगी धन के लोभ में ही खत्म हो जाते हैं।

एक बात तो साफ़ तय है की इस दुनिया में बिना धन के जीना असंभव हो गया है। सरकार दिनों दिन महंगाई इतनी बढ़ा रही है कि गरीब आदमी इसकी चपेट में आकर अपना दो समय का राशन पानी भी नहीं खरीद पाता। ऐसे में हर कोई जल्द से जल्द पैसा कमा कर अमीर होने के सपने देखता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अब आपको मामूली पांच रुपए और एक रपये का सिक्का भी लखपति बना सकता है।

ऐसे बदलेगी आपकी किस्मत

बता दें कि बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें कहा गया कि 15 मार्च को रात नहीं होगी, बल्कि दिन जैसा उजाला देखने को मिलेगा। पूरा अंतरिक्ष उजाले की रोशनी में जगमगाएगा। नासा ने भी इस चमत्कार को इस सदी की घटना से जोड़ते हुए दावा किया कि इतिहास में यह पहली बार होगा लेकिन पत्रिका इस बात की पुष्टि नहीं करता है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि इस दिन 1 रूपए और 5 रूपए के सिक्के का एक उपाय आपको मालामाल भी बना सकता है। इस खगोलीय घटना का संबंध नक्षत्रों से भी होता है। 5 रुपए के एक सिक्के के ऊपर सिंदूर से अपने नाम का पहला अक्षर लिखकर उसे छत पर लेकर जाएं और पानी की टंकी के ऊपर रख दें। अगर पानी की टंकी नहीं है तो फिर छत पर ही रहने दें। सिक्का रखते हुए ध्‍यान रखें कि जिस तरफ आपके नाम का पहला अक्षर लिखा है, वो हिस्सा आसमान की तरफ होना चाहिए। रात के उस उजाले को सिक्के पर पड़े रहने दें। अगले दिन उस सिक्के को लाल कपड़े में लपेटकर अपने पर्स में रख लें। यही सिक्का कभी आपकी जेब खाली नहीं होने देगा।

सिक्के से चमकाएं किस्मत

सागर के ज्यतिष पंडित लक्ष्मी नारायण शास्त्री बताते हैं कि सिक्के को धन का प्रतीक माना जाता है। यही वजह है कि पूजा-पाठ में सिक्के का प्रयोग कई तरीके से होता है। सिक्का कलश में डाला जाता है। सिक्का हाथ में लेकर संकल्प भी किया जाता है। इतना ही नहीं सिक्के की पूजा भी की जाती है। धनवृद्धि के लिए लोग तिजोरी और अलमारी में लक्ष्मी गणेश का सिक्का भी रखते हैं। लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि उनके लिए कौन सा सिक्का लाभदायक और धनदायक होगा। पंडित जी बताते हैं कि 1 रूपए का सिक्का आपको बहुत जल्दी धन लाभ कराता है।

Leave a Reply