amazon

shopclues

myntra

Breaking News
Home / Tech / अब यह ब्रांड भी भारत में करेगा लांच ‘ मोबाइल पेमेंट वॉलेट’

अब यह ब्रांड भी भारत में करेगा लांच ‘ मोबाइल पेमेंट वॉलेट’

दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग अपने मोबाइल पेमेंट वॉलेट को 2017 की पहली छमाही में भारतीय बाजार में पेश करने की योजना बना रही है. माशाबले इंडिया की एकरिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग ने सैंमसंग पे को भारत में लाने के लिए अमेरिकन एक्सप्रेस से साझेदारी की है और वीजा और मास्टरकार्ड जैसे दिग्गजों के साथ भी बातचीत कर रही है.

गौरतलब है कि देश में सैमसंग पे के लांच होने के बाद घरेलू ईवॉलेट दिग्गजों को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा. बता दे  कि रिपोर्ट  में कहा गया है, “सैमसंग ने इस सेवा का दिसंबर 2016 से ही भारत में परीक्षण शुरू कर दिया है. इस हफ्ते की शुरुआत में दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी कंपनी ने भारत में नोट 5 स्मार्टफोन का अपडेट जारी किया था, जिसके साथ सैमसंग पे एप भी दिया गया है.

Also Read: स्मार्टफोन की स्क्रीन टूटने का झंझट खत्म, जानिए कैसे ?

हालांकि सैमसंग पे केवल महंगे और प्रीमियम सैमसंग स्मार्टफोन के साथ ही काम करेगा, जिससे इसकी पहुंच सीमित होगी.मार्केट रिसर्च फर्म काउंटरपॉइंट के मुताबिक, भारत में गैलेक्सी एस 6, एस 6 एज, एस 6 एज प्लस, एस 7, एस 7 एज और नोट 5 (केवल इन्हीं मॉडलों पर सैमसंग पे काम करेगा) के 25 लाख से ज्यादा ग्राहक हैं.काउंटरपॉइंट के वरिष्ठ विश्लेषक तरुण पाठक के मुताबिक, “पेमेंट एप की शुरुआत के लिए ये प्रीमियम ग्राहक बेहतर रहेंगे.

लेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति Maststuff.com उत्तरदायी नहीं है. इस लेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार Maststuff.com के नहीं हैं, तथा Maststuff.com उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

Check Also

ब्लू रे डिस्क के बारे में क्या यह जानते है आप ?

क्या होती है ब्लू रे डिस्क आपने कभी न कभी सीडी या डीवीडी जरूर खरीदी …