amazon

shopclues

myntra

Home / Tech / अपने फोन के कैमरे से ही पता कर लेंगे सामने वाले की पूरी डिटेल, बड़े काम का है ये फीचर

अपने फोन के कैमरे से ही पता कर लेंगे सामने वाले की पूरी डिटेल, बड़े काम का है ये फीचर

अगर आप कही घूमने निकल हैं और आपको उस जगह के बारे में कुछ भी नही पता है तो आपके लिए गूगल ने एक नया फीचर लांच कर दिया है जिसकी मदद से आप अपने फ़ोन के कैमरे से ही सामने वाले जगह या सामान या और भी जो कुछ दिख रहा हो उसकी पूरी जानकारी आप बिना किसी से पूछे ही पा सकते हैं। गूगल के फीचर के बारे में अभी बहुत कम ही लोगो को पता है।

अपने फोन के कैमरे से ही पता कर लेंगे सामने वाले की पूरी डिटेल, बड़े काम का है ये फीचर

Third party image reference

मैं बात कर रहा हु गूगल लेंस के बारे में। क्या आप इसका नाम पहले सुना था? जरूर सुना होगा क्योंकि लगभग 9 महीने पहले गूगल ने अपने एक इवेंट में इसके बारे में जानकारी दी थी लेकिन लांच अब कर दिया है। यह फीचर आपको किसी ऐप के इनस्टॉल करने से नही मिलेगा बल्कि आपको अपने google photoes ऐप को अपडेट करना है उसके बाद आपको नीचे एक लेंस का आइकॉन मिल जायेगा, जिसकी मदद से आप इसको इस्तेमाल कर सकते है।

Third party image reference

वही इसके फीचर के बारे में बात करे तो मानलीजिए आपको सामने वाले रेस्टोरेंट के बारे में जानना है तो बस आपको अपने गूगल फोटोज के अंदर जाकर आइकॉन पर क्लिक करके उसकी एक फोटो लेनी है उसके बाद ये ऐप उस रेस्टोरेंट के मेनू से लेकर उस रेस्टोरेंट की पब्लिक रेटिंग तक सब कुछ आपके फोन पर दिखा देगा।

Third party image reference

इसके अलावा अगर आप किसी बिज़नस कार्ड को स्कैन करते है तो यह आपके कांटेक्ट लिस्ट में नम्बर को ऐड करने का भी ऑप्शन देगा। यहाँ तक की अगर आप अपने वाईफाई राऊटर की तरफ पॉइंट करते है तो ये आपके फोन को उस वाईफाई से कनेक्ट भी कर देगा, बिना पासवर्ड मांगे।

Third party image reference

तो दोस्तों अगर आपको ये न्यूज़ अच्छा लगा हो और आपको लगा हो कि है वाकई ये काम की न्यूज़ है तो प्लीज लाइक कर दो। और कमेंट में बताओ की आप इस ऐप को किस खास चीज के लिए इस्तेमाल करने वाले हो? क्या गूगल का यह आप सफल हो पायेगा? इसकी और भी जानकारी के लिए कमेंट कर सकते है।

Leave a Reply