amazon

shopclues

myntra

Home / Ajab Gajab / अगर आप भी ब्रश करने से पहले टूथब्रश को गीला करते हैं, तो ये खबर जरूर पढ़ें

अगर आप भी ब्रश करने से पहले टूथब्रश को गीला करते हैं, तो ये खबर जरूर पढ़ें

ब्रश करने से पहले क्या आप भी अपने बरस को गिला करते हैं या फिर टूथपेस्ट लगाने के बाद ब्रश को गिला करते हैं। अगर आप टूथब्रश को ब्रश करने से पहले गिला नहीं करते हैं। तो हो सकता है, कि आप ब्रश करने की कोई अलग ही तरकीब लगाते होंगे। आपके ब्रश करने का स्टाइल कुछ अलग होगा।

अगर आप भी ब्रश करने से पहले टूथब्रश को गीला करते हैं, तो ये खबर जरूर पढ़ें

google

पढ़ने पर तो यह सब बातें सिर्फ नॉर्मल ही लग रही है, लेकिन इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर बहुत बहस हो रही है। इस बात को लेकर कुछ लोगों का कहना है, कि टूथ ब्रश को पेस्ट लगाने से पहले गिला करना चाहिए और कुछ लोगों का कहना है, कि ब्रश पर पर पेस्ट लगाने के बाद इसे गिला करना चाहिए। लोगों में हुई इस बहस का अंत करने के लिए डॉक्टर की सलाह लेना उचित समझा गया है। इस बहस पर डॉक्टर के साथ बातचीत करने पर यह पाया गया कि टूथ ब्रश को गीला करने से टूथपेस्ट का प्रभाव कम हो जाता है।

डॉक्टर Raha का भी इस मत के बारे में यही मानना है, कि टूथपेस्ट पर पानी लगाने से दांतों को नुकसान पहुंचता है। अगर आपको टूथपेस्ट को गिला करने की आदत है, तो इसे गीला करने के बाद कुछ समय के लिए रख दें, क्योंकि टूथपेस्ट अधिक पतला होने पर दांतो की ब्रशिंग की क्षमता कम हो जाती है। यही वजह है कि ब्रश करने के बाद पानी लेकर अच्छे से कुल्ला करना चाहिए, ताकि पेस्ट दातों में फंसा न रह जाए।

दोस्तों अगर आपको हमारी यह खबर अच्छी लगे तो कमेंट करके बताएं और लाइक और शेयर जरूर कीजिए और आगे भी ऐसे ही खबर पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसी खबर आपके लिए लाते रहते हैं।

Leave a Reply