amazon

shopclues

myntra

Breaking News
Home / Breaking News / अगर आप भी करते हो जियो सिम कार्ड का उपयोग तो जरूर पढ़ें यह खबर

अगर आप भी करते हो जियो सिम कार्ड का उपयोग तो जरूर पढ़ें यह खबर

न्यूज वाले: रिलायंस जियो के आने के बाद भारतीय बाजार में बड़े ही आमूलचूल परिवर्तन देखने को मिले हैं। यह जियो का ही कमाल है कि आज भारत में इंटरनेट की कीमतें ऐतिहासिक रूप से निम्नतम स्तर पर आ गई है।

अगर आप भी करते हो जियो सिम कार्ड का उपयोग तो जरूर पढ़ें यह खबर

Third party image reference

अगर आप रिलायंस जियो का जियो मनी वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं तो अपने पैसों का इस्तेमाल तुरंत कर लें या बैंक में वापस ट्रांसफर करवा लें। ऐसा इसलिए क्योंकि 26 फरवरी के बाद से आप पैसा ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे।

Third party image reference

बंद हो रही है जियो मनी सर्विस

कंपनी 27 फरवरी से अपनी वॉलेट सर्विस बंद करने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने ग्राहकों को मैसेज भेजकर जानकारी देनी शुरू भी कर दी है। ग्राहकों को मिल रहे मैसेज के अनुसार- 27 फरवरी से मोबाइल वॉलेट से बैंक में पैसा ट्रांसफर करने की सेवा पर रोक लगा दी जाएगी। यह फैसला आरबीआई की गाइड लाइन के बाद लिया गया है।

Third party image reference

जियो मनी के अनुसार, आरबीआई ने अपनी गाइड लाइन में कहा है की मोबाईल वॉलेट के जरिए बैंक में पैसा ट्रांसफर करने की सुविधा को बंद किया जा रहा है। इसी के साथ बैंक के यह भी कहा की इस तारिख से पहले एक साथ पैसा बैंक में ट्रांसफर करने पर कोई शुल्क नहीं लगेगा लेकिन यह सुविधा सिर्फ 26 फरवरी तक ही मिलेगी। हालांकि, वॉलेट में बाकी काम पहले की तरह ही किए जा सकेंगे।

इसी के साथ आपको बता दें, रिलायंस जियो अपना पेमेंट बैंक भी शुरू करने जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है की इसके बाद जियो मनी से पैसा बैंक में आसानी से ट्रांसफर किया जा सकेगा। अभी इसे लेकर कोई पुख्ता जानकारी नहीं है की पेमेंट बैंक कब से शुरू किया जाएगा। इससे पहले एजेंसी ने यह जानकारी दी थी कि जियो पेमेंट बैंक मार्च के अंत तक अपनी सेवाएं शुरू कर सकता है।

अगर आप भी जियो सिम कार्ड का उपयोग करते हैं तो नीचे दिए लाइक व फोलो बटन को जरूर दबाऐं।

Check Also

महान वैज्ञानिक स्‍टीफन हॉकिंग का 76 साल की उम्र में निधन, परिवार ने की पुष्टि

Third party image reference महान भौतिक वैज्ञानिक स्टीफन हॉकिंग अब इस दुनिया में नहीं रहे। …

Leave a Reply